27 Apr 2019

2019 के लोक सभा चुनाव में भोजपुरी सितारे

भोजपुरी सिनेमा के फेमस सितारे अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रमुख चहेरा बन गए हैं। भोजपुरी सिनेमा में हिट होने के बाद अब निरहुआ को बीजेपी ने आजमगढ़ की सीट से चुनाव लड़वाने का फैसला लिया है जबकि निरहुआ इससे पहले समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार कर चुके हैं। निरहुआ का मुकाबला सपा प्रमुख अखिलेश यादव से है. रवि किशन आज भोजपुरी सिनेमा के एक बेहतर मुकाम पर है जिन्हे गोरखपुर से लोकसभा चुनाव के लिए उतारा गया है। रवि किशन अब तक हिंदी भोजपुरी और दक्षिण भारतीय भाषाओं को मिलाकर 116 से ज्यादा फ़िल्में कर चुके हैं और उनका यह सफ़र अभी जारी है। 2006 में वह टीवी के मशहूर रिऐलिटी शो 'बिग बॉस' में नजर आए।
मनोज तिवारी दिल्ली के सांसद हैं। उन्होंने साल 2009 में समाजवादी पार्टी की सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन साल 2014 के आम चुनाव में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।बीजेपी में शमिल होने के बाद मनोज तिवारी ने कांग्रेस के जे.पी अग्रवाल को हराकर उत्तर पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट पर अपनी जीत दर्ज कराई।

खबरे ये भी थी की पावर स्टार पवन सिंह को भी भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार बना रही है लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला इसके बावजूद पवन सिंह लगातार भारतीय जनता पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे है। भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार पवन सिंह को इस बार बीजेपी से टिकट न मिलने पर उनके प्रशंसकों में मायूसी छा गई है।
भोजपुरी फिल्मो के एक्ट्रेस भी काफी पॉपुलर है और सोशल मीडिया में काफी फैन फोल्लोविंग है इन सब के बावजूद भी उन्हें कही से भी किसी भी पार्टी का उम्मीदवार नहीं बनाया गया। भोजपुरी एक्ट्रेस राजनितिक रूप से सक्रिय भी नहीं है.
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: